जांच गूगल, डीएसपी का उदय, और क्या सच में अपने प्रदर्शन विज्ञापन वृद्धि ईंधन भरने है







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जांच: गूगल, & quot; डीएसपी का उदय, & quot; और क्या सच में अपनी प्रदर्शन विज्ञापन वृद्धि ईंधन भरने 2010 TechFellow पुरस्कार के लिए अब बकाया आविष्कार मनोनीत गूगल इतनी अच्छी तरह से कंपनी यह सिर्फ प्रदर्शन में A $ 2.5 करोड़ सालाना राजस्व रन गति पर है कि के बारे में bragged कर रही है कि जो अपने प्रदर्शन विज्ञापन के कारोबार के साथ बंद दरवाजे बह रही है। कि विकास का एक बड़ा हिस्सा यूट्यूब और गूगल के अपने साइटों से आ रहा है। लेकिन गूगल के लिए और इस उद्योग में दोनों डिस्प्ले विज्ञापन वृद्धि का एक और बड़ा चालक एक कम अच्छी तरह से समझ में आ स्रोत से आ रही है: बड़े विज्ञापन एजेंसियों खुद को और अपने तथाकथित व्यापार डेस्क और मांग पक्ष प्लेटफार्मों (डीएसपी)। एक अनुमान के अनुसार। इन डीएसपी पहले से ही ऑनलाइन विज्ञापन खर्च का 10 प्रतिशत के लिए खाते हैं, और अगले कुछ वर्षों में के रूप में ज्यादा के रूप में 50 प्रतिशत तक बढ़ सकता है। विशेष रूप से एक विज्ञापन एजेंसी, पब्लिसिस, दो उद्योग के अंदरूनी सूत्रों का स्वतंत्र रूप से "रिश्वत" या के रूप में देखें लिए बदले में गूगल के माध्यम से विज्ञापन डॉलर की एक टन जोर दे रहा है "छूट।" कर्ट Unkel, Vivaki पर एक एस वी पी (पब्लिसिस के डिजिटल एआरएम) साफ इस तरह के किसी भी भुगतान कर रहे हैं से इनकार करते हैं। "खेल में एक छूट नहीं है। हम एक सामरिक भागीदारी है, "Unkel कहते हैं। पब्लिसिस गूगल के माध्यम से ऑनलाइन विज्ञापन खर्च ड्राइविंग के लिए बदले में गूगल से भुगतान स्वीकार कर रहा है कि कोई भी सुझाव है "बकवास का एक बिल्कुल अयोग्य," वह कहते हैं। उन्होंने कहा, "यही कारण है कि अमेरिका में अवैध है", कहते हैं गूगल थोड़ा और अधिक चौकस है। "प्रोत्साहन कर रहे हैं," एक गूगल के प्रवक्ता मानते हैं। उन चीजों व्यापार मंच, सह विपणन के क्षेत्र में निवेश की तर्ज पर अधिक कर रहे हैं "। भुगतान चीजों की एक गुच्छा पर प्रतिपादित कर रहे हैं," वह कहते हैं, "मुझे लगता है कि नकदी का एक गुच्छा पता है कि वहाँ नहीं है", और प्रशिक्षण यदि पब्लिसिस और Vivaki कुछ मील के पत्थर मारा। "भुगतान किया जा रहा कोई आयोग नहीं है," गूगल के प्रवक्ता का कहना है। तो वहाँ भुगतान कर रहे हैं, लेकिन वे Vivaki परीक्षण करने में मदद और अपनी विनिमय बाहर साबित करने के लिए प्रौद्योगिकी प्रोत्साहन के रूप में तैयार कर रहे हैं। प्रत्यक्ष छूट नहीं है, नहीं एक बड़ा होगा और अविश्वास चिंताओं को बढ़ा सकता है। यह गूगल अनिवार्य रूप से प्रदर्शन विज्ञापन में बाजार हिस्सेदारी खरीद रहा है कि इसका मतलब यह होगा। प्रदर्शन में अपनी बढ़ती हिस्सेदारी बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है तो यह ठीक है। अपनी तरह से खर्च प्रदर्शन विज्ञापन फेंक करने के लिए पब्लिसिस के लिए वित्तीय प्रोत्साहन (या किसी भी अन्य विज्ञापन एजेंसी) के कुछ प्रकार अगर वहाँ थे लेकिन, उस होगा चिंताओं के सभी प्रकार उठाती है। यह इस तरह से प्रदर्शन में विकास निधि के लिए खोज विज्ञापन से अपने लाभ का उपयोग कर रहा है कि क्या सवाल यह प्रतियोगियों की तुलना में अपने प्रदर्शन विज्ञापनों से एक उच्च लाभ कर रहा है क्योंकि गूगल इस तरह के छूट का भुगतान कर सकता है कि क्या हो सकता है, या होगा। यह दूसरा थे, कि इस छूट अभ्यास अन्य विज्ञापन एजेंसी डीएसपी के लिए बढ़ा दिया है, खासकर अगर एंटीट्रस्ट प्रभाव पड़ सकता है (फिर से, और, स्पष्ट हो, यह हो रहा है कि गुमनाम अफवाह के अलावा अन्य कोई सबूत नहीं है)। फिर से, गूगल और पब्लिसिस कोई रिश्वत देखते हैं कि अड़े हुए हैं और नहीं भी किसी भी दायित्वों देखते हैं कि गूगल के माध्यम से खर्च करने की एक निश्चित राशि ड्राइव करने के लिए। लेकिन खास बात यह है कि एक बात डीएसपी गूगल के लिए विकास की गाड़ी चला रहे हैं। एक पब्लिसिस के कर्मचारी और उनके काम की रक्षा करने के लिए अनुरोध नाम न छापने है जो एक स्रोत, 2010 में पब्लिसिस, एक आंकड़ा Unkel विवाद नहीं है गूगल के माध्यम से विज्ञापन $ 1 अरब चला जाएगा कि अनुमान है। उस के अधिकांश अभी भी विज्ञापन खोज की है, लेकिन $ 200 मिलियन कर्मचारी के अनुसार, प्रदर्शन है, और उस हिस्से को जल्दी से बढ़ रहा है। जल्द ही कर्मचारी सभी ऑनलाइन डिस्प्ले विज्ञापन के आधे पब्लिसिस ग्राहकों की ओर से गूगल के माध्यम से जा रहा होगा पर खरीदा है कि अनुमान है। क्या अधिक है, उन्होंने कहा, "प्रदर्शन और एजेंसियों के मुनाफे में गूगल के विकास को एक साथ बंधे हैं।" तर्क है कि डिजिटल निश्चित रूप से पब्लिसिस, विज्ञापन खर्च $ 60 अरब के नियंत्रित करता है कि एक बड़ा विज्ञापन एजेंसी होल्डिंग कंपनी में विकास की गाड़ी चला रहा है। तीसरी तिमाही में। डिजिटल व्यापार 1.3 अरब यूरो का पब्लिसिस 'कुल राजस्व का 29 प्रतिशत और 666 मिलियन यूरो के अपने उत्तरी अमेरिका के राजस्व का 44 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार है। उत्तरी अमेरिकी राजस्व किसी भी अन्य क्षेत्र की तुलना में तेजी, 36.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, और डिजिटल राजस्व तीसरी तिमाही में अमेरिकी इंटरनेट विज्ञापन के लिए 17 प्रतिशत की वृद्धि के उद्योग के औसत की तुलना में काफ़ी तेजी से होता है, जो 28.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई। गूगल के प्रवक्ता के लिए उस विज्ञापन एजेंसी डीएसपी के खाते भी इससे सहमत हैं, "गूगल पर लेकिन एक पूरे के रूप में उद्योग में न सिर्फ प्रदर्शन में विकास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।" इसके अलावा, वह DoubleClick विज्ञापन एक्सचेंज पर लेनदेन की संख्या में तीन गुना है कि नोटों गत वर्ष। लेकिन गूगल के अपने विश्लेषण के अनुसार, प्रकाशकों विज्ञापन नेटवर्क प्रतिस्पर्धा पर अधिक से अधिक औसत से 130 प्रतिशत पर, अपने विज्ञापन सूची के लिए ऊंची कीमत मिल रही है। यहाँ एक क्या हो रहा है समझने के लिए, हम विज्ञापन उद्योग के netherworld में एक गहरा गोता करने की ज़रूरत है। पब्लिसिस जैसी बड़ी विज्ञापन एजेंसियों। ओमनीकॉम। WPP। और Interpublic अपने ग्राहकों के साथ अपने रिश्तों को बचाने के लिए घर में अपने स्वयं के अर्ध विज्ञापन नेटवर्क स्थापित कर रहे हैं। ये "। मांग पक्ष प्लेटफार्मों" "व्यापार डेस्क" और कहा जाता है वे विज्ञापन नेटवर्क नास्तिक हो सकता है, और वेब भर में अपने ग्राहकों की ओर से सबसे अच्छी जगह के लिए प्रौद्योगिकियों और लक्ष्य विज्ञापनों का उपयोग करने वाले हैं। लेकिन विज्ञापन एजेंसियों के लिए अपने स्वयं के प्रौद्योगिकी की जरूरत नहीं है। वे अपने ग्राहकों के अधिकांश इस तथ्य के बारे में पता नहीं हो सकता है, हालांकि, गूगल और अन्य लोगों से इसके लाइसेंस के लिए है। पब्लिसिस, उदाहरण के लिए, Vivaki नामक एक सहायक कंपनी के माध्यम से अपने डिजिटल व्यापार चलाता है। गूगल ने हाल ही Vivaki के साथ अपनी भागीदारी को मजबूत किया है, और भी ओमनीकॉम के साथ एक सौदा किया है। वास्तव में, सभी छह प्रमुख विज्ञापन एजेंसी व्यापार डेस्क DoubleClick विज्ञापन एक्सचेंज के माध्यम से विज्ञापन की खरीद। Vivaki के डीएसपी प्रौद्योगिकी मांग पर दर्शकों को कहा जाता है, लेकिन यह सच है कि यह पिछली गर्मियों में मीडिया को आमंत्रित खरीदा जब अधिग्रहीत प्रौद्योगिकी गूगल पर आधारित है। आमंत्रित मीडिया ऑनलाइन डिस्प्ले विज्ञापन देने के लिए एक realtime बोली मंच है और DoubleClick विज्ञापन एक्सचेंज के माध्यम से विज्ञापन खरीदता है। दूसरों के बीच में। DoubelClick, ज़ाहिर है, यह भी गूगल के स्वामित्व में है। Vivaki में अपने समकक्षों के पब्लिसिस कर्मचारी कहते हैं: "उन्होंने कहा कि वे अब मुनाफे में ला रहे हैं, आंतरिक देवताओं की तरह कर रहे हैं।" बहुत कम से कम, यह इन डीएसपी विज्ञापन एजेंसियों के भीतर और एजेंसियों और विज्ञापन प्रौद्योगिकी के बीच दोनों में तनाव पैदा कर रहे हैं कि स्पष्ट है डीएसपी के उदय लूट से उन्हें बाहर में कटौती करेगा जो डर है कि कंपनियों। सतह पर, Vivaki डीएसपी पब्लिसिस के अन्य भागों के साथ हथियारों के लिए लंबाई के रिश्ते पर काम करने के लिए माना जाता है। वे सबसे अधिक उपयुक्त बनाने जहां प्रत्येक ग्राहक को सौंपा मीडिया की योजना बना टीमों ग्राहक के सर्वोत्तम हित के लिए बाहर देखने के लिए और विज्ञापन डॉलर आवंटित करने के लिए चाहिए रहे हैं। लेकिन यह हमेशा व्यवहार में इस तरह, कर्मचारी का दावा है काम नहीं करता है। मीडिया योजनाकारों आसानी विज्ञापन एजेंसी में अन्य अधिकारियों से भयभीत हैं, जो अक्सर 26 साल के बच्चों को कर रहे हैं। तेजी से ऑनलाइन विज्ञापनों के लिए "ग्राहक खरीदता है" मांग मंच पर Vivaki के दर्शकों के माध्यम से funneled कर रहे हैं। Unkel यह सच नहीं है और मांग पर कि दर्शकों को सिर्फ बाहर एक विज्ञापन नेटवर्क की तरह अच्छा प्रदर्शन या व्यापार कम करने के लिए कहते हैं। "हम बिचौलियों पर निर्भरता किया करते थे," वह मूल्य जोड़ने की उपस्थिति दिया था, जो बताते हैं, "। वे जोखिम पर ले लो और जटिलता को दूर करने में सक्षम थे। मैं अब कि इन-हाउस बना सकते हैं, और के रूप में ज्यादा भुगतान करने के लिए नहीं है। " नतीजतन, स्वतंत्र विज्ञापन नेटवर्क गर्मी महसूस करने लगे हैं। सबसे बड़ा प्रतिस्पर्धी विज्ञापन नेटवर्क में से एक पर एक कार्यकारी "हम Vivaki सौदों खो रहे हैं।", इस बात की पुष्टि Vivaki के डीएसपी इसकी खूबियों के आधार पर मूल्यांकन किया जा करने के लिए माना जाता है, भले ही यह बाहर विज्ञापन नेटवर्क के लिए उन सौदों जीतने के लिए तेजी से मुश्किल होता जा रहा है। कार्यकारी इसे इस तरह से बताते हैं: "आप कर रहे हैं, तो पुरुष अपने विभाग के लिए काम पर रखने और एक नौकरी के लिए उम्मीदवारों में लाने के लिए। एक के बाद एक अपने बेटे है, एक महान उम्मीदवार है। आप अपने बेटे को भर्ती करने जा रहे हैं। " इस मामले में, हालांकि, यह वास्तव में बेटे किराया करने के लिए और अधिक लाभदायक हो सकता है। गूगल ऐडसेंस के माध्यम से सूची का एक बहुत नियंत्रित करता है, यह प्रकाशकों के साथ ही विज्ञापनदाताओं से, श्रृंखला के साथ विभिन्न बिंदुओं पर पैसा बना सकते हैं। इस कारण, यह अलग अलग तरीकों से विज्ञापन एजेंसी के प्रदर्शन बजट का एक बड़ा हिस्सा के लिए "का भुगतान कर सकते हैं"। "एक आकर्षक बात करने के लिए मूल्य प्राप्त कर सकते हैं एक साथ उन टुकड़ों समुच्चय, जो केवल किसी को," Unkel तर्क है। लेकिन इसे और अधिक बिचौलियों यह है कि वहाँ पर देखने के लिए एक और तरीका है "एकत्रीकरण मेरा सबसे अच्छा यह सुपर सस्ते पाने का मौका है।", और वे पैसे के लिए एक वास्तविक विज्ञापन पर खर्च किया जाता है से पहले जिस तरह से साथ उनकी कटौती ले पार्टियों। यह उनके विज्ञापन खर्च में गूगल के माध्यम से चल रहा है, कोई पता नहीं है, जिनमें से कई ग्राहकों के लिए सभी एक ब्लैक बॉक्स है। "यह तो बोर्ड के ऊपर है, तो ग्राहकों को इसके बारे में पता है और इसके पीछे गतिशीलता चाहिए," पब्लिसिस कर्मचारी तर्क है। "हमारे ग्राहकों को यह एक मजाक है, ताकि कोई खबर नहीं है।" क्या वे देखते हैं कि उनके विज्ञापन रखा जाता है जहां वेबसाइटों की एक सूची है। गूगल संबंध गूगल की तकनीक का Vivaki सफेद लेबलिंग के माध्यम से छिप जाता है। Vivaki अभी भी विशेष रूप से याहू साइटों पर विज्ञापनों के लिए, याहू सही मीडिया सहित अन्य विज्ञापन एक्सचेंजों के माध्यम से खरीदता है। लेकिन विकास निश्चित रूप से "प्राथमिक" साथी है जो गूगल, जा रहा है। अल्पकालिक लाभ की यह खोज अल्पकालिक सोच बाहर बारी हो सकती है। "वे इस एजेंसी मॉडल की बचत है क्या लगता है कि," पब्लिसिस पर अपने स्रोत चेतावनी दी है। "मैं यह है कि यह मार डालेगा क्या है। वे गूगल हमेशा के लिए एक साथी हो जाएगा लगता है। लेकिन ग्राहक चला गया होगा, और गूगल तुम मुझ से सीधे खरीद सकते हैं कहेगा। युद्धक्षेत्र ग्राहक है "प्रतिस्पर्धा विज्ञापन नेटवर्क पर कार्यकारी कि दीर्घकालिक, इससे सहमत हैं।" "